खुशखबर लड़की होने पर मिलेंगे 2 लाख रुपये, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान.

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हिमाचल प्रदेश राज्य के रहनेवाले लोगों के लिए बहोत बड़ी खुशखबरी मिलनेवाली हैं, क्योंकि अब हिमाचल प्रदेश के रहनेवाले लोगों के परिवार में अगर पहली बेटी के जन्म पर हिमाचल प्रदेश कि सरकार 02 लाख रुपये देगी। और उस परिवार में दुसरी भी बेटी का जन्म हुआ तो फिर हिमाचल प्रदेश कि सरकार 01 लाख रुपये देगी। तो क्या है यह योजना, इस योजना का लाभ कौन ले सकता है। और किस राज्य में यह योजना लागू हो चुकी है यह जानने के लिए इस जानकारी को आखिर तक जरूर पढ़े। और अगर यह जानकारी आपको महत्त्वपूर्ण लगी हो तो इस जानकारी को अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने घोषणा की है कि हिमाचल प्रदेश में किसी परिवार में पहली लड़की होने पर 2 लाख रुपये और दूसरी लड़की के लिए भी 1 लाख रुपये मिलेंगे। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खूने इस संबंध में योजना की घोषणा की है। और उन्होंने यह भी कहा हैं कि लिंग जांच व निदान करने वाले अस्पतालों पर कड़ी से कडी कार्रवाई की जायेगी।

कौन ले सकता है इस योजना का लाभ?

  1. इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी हिमाचल प्रदेश के रहनेवाले चाहिए।
  2. लाभार्थी के पास जन्म प्रमाणपत्र होना चाहिए।
  3. लाभार्थी के पास आधार कार्ड होना चाहिए।
ज़रूर देखो : इन किसानों को मिलनेवाला लाभ हमेशा के लिए होगा बंद।

इस योजना का लाभ लेने के लिए महत्त्वपूर्ण दस्तावेज।

  1. आधार कार्ड
  2. जन्म प्रमाणपत्र
  3. आवास प्रमाणपत्र
  4. मोबाईल नंबर

सरकारी योजना कि यह जानकारी अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। और सरकारी योजनाओं के बारें में ऐसी ही जानकारी पाने के लिए www.sarkariyojanahindi.in इस वेबसाइट को फॉलो जरुर करें।

Rate this post

Leave a Comment